Sunday, November 27th, 2022

लगातार कम हो रही है Gautam Adani और Elon Musk की संपत्ति, अब कौन है दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति

Gautam Adani slips to 4th position in Bloomberg Billionaires Index richest person list

Bloomberg Billionaires Index Gautam Adani और Elon Musk के लिए बीता दिन बहुत नुकसानदायक रहा। सोमवार को शेयर बाजार में गिरावट के कारण इन दोनों दिग्गज कारोबारियों को एक दिन में 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। अमीर लोगों की सूची में अदाणी नीचे खिसक गए हैं।

नई दिल्ली, बिजेस डेस्क। Bloomberg Billionaires Index: दुनिया के शीर्ष तीन अमीर कारोबारियों में शामिल भारतीय व्यवसायी गौतम अदाणी (Gautam Adani) और एलन मस्क (Elon Musk) को एक दिन में लगभग 25 मिलियन डॉलर यानी 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। सोमवार को शेयर बाजारों में उनकी कंपनियों के शेयरों में गिरावट के बाद दोनों कारोबारियों की कंपनियों के मार्केट कैप में जबरदस्त गिरावट आई

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, मस्क को लगभग 15.5 मिलियन डॉलर यानी 1.26 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। उनकी ऑटोमोटिव कंपनी टेस्ला के शेयरों में 8.6 प्रतिशत की भारी गिरावट दर्ज की गई, जो चार महीनों में एक दिन की सबसे बड़ी गिरावट है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया है कि टेस्ला के शेयरों में गिरावट से कार निर्माता कंपनी के बाजार मूल्य में 71 अरब डॉलर की गिरावट आई है।

गौतम अदाणी को कितना हुआ नुकसान

अदानी पावर, अदानी विल्मर, अदानी इंटरप्राइजेज, अदानी पोर्ट्स, अदानी ग्रीन और अदानी टोटल गैस समेत अदाणी समूह की कंपनियों के शेयर औंधे मुंह लुढ़क गए। शेयर की कीमतों में तेजी से गिरावट से बिजनेस टाइकून को भारी नुकसान हुआ। 60 वर्षीय व्यवसायी को करीब 9.67 अरब डॉलर यानी 78,913 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

आपको बता दें कल अदानी टोटल गैस लिमिटेड के शेयर 7.90 फीसदी की गिरावट के साथ 3,076 रुपये पर और अदाणी विल्मर 717.75 रुपये पर बंद हुए। दूसरी ओर अदानी पावर 4.00 प्रतिशत की गिरावट के साथ 354.85 रुपये और अदानी एंटरप्राइजेज 8.42 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3,164.75 रुपये पर बंद हुआ।

किस स्थान पर हैं गौतम अदाणी

भारतीय कारोबारी गौतम अदाणी अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। उनके पास 120 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।

jagran

अब कौन है दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति

भारी नुकसान के बावजूद टेस्ला के मालिक एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने हुए हैं। उनके पास 223 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। दूसरा स्थान अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) का है। उनके पास 139 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। लुइस वुइटन के अध्यक्ष बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) 130 बिलियन डॉलर के साथ सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.