Saturday, November 26th, 2022

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च:टाटा ने उतारी टियागो EV, कीमत 8.49 लाख; एक बार चार्ज में 315 Km चलेगी

टाटा मोटर्स ने आज अपनी लोकप्रिय हैचबैक टाटा टियागो का EV वेरिएंट लॉन्च किया। इसकी शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपए है। ये देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। इस EV में सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। इसकी बुकिंग 10 अक्टूबर 2022 से और डिलीवरी जनवरी 2023 से होगी।

ऑटो दिग्गज पहले से ही टाटा नेक्सॉन EV और टाटा टिगोर EV जैसे मॉडलों के साथ देश में EV सेगमेंट को लीड कर रही है। टाटा टियागो EV सेगमेंट में भारत की पहली प्रीमियम हैचबैक बन गई है। टाटा टियागो की बैटरी को DC फास्ट चार्जर से 80% तक चार्ज करने में 57 मिनट का समय लगेगा। टियागो में 8 स्पीकर सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, इलेक्ट्रिक ORVMs, और बहुत फीचर्स दिए गए हैं।

4 सालों में 10 EV लाने का प्लान
टाटा अगले 4 सालों में 10 बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल लाने की योजना बना रही है। 76वीं एनुअल रिपोर्ट में शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा था कि भारत में हमारे पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक वाहन (EV) की पहुंच अब इस साल दोगुनी होकर 2% हो गई है।

उन्होंने कहा था कि हम आने वाले सालों में तेजी से वृद्धि की उम्मीद करते हैं। 2025 तक टाटा मोटर्स के पास 10 नए BEV व्हीकल होंगे। टाटा ग्रुप भारत और उसके बाहर सेल और बैटरी निर्माण में साझेदारी तलाशने के अलावा चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने में निवेश करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.