Saturday, November 26th, 2022

200 करोड़ की हेरोइन को भारत ला रही पाकिस्तानी नाव को ICG और ATS ने पकड़ा, 6 गिरफ्तार

 भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard – ICG) और एटीएस गुजरात (ATS Gujarat) की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन कर एक पाकिस्तानी नाव से 200 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी है और 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. एटीएस टीम को मिली खुफिया जानकारी के आधार पर यह ऑपरेशन देर रात से शुरू किया गया. अधिकारियों को 40 अलग-अलग पैकेटों में रखी हेरोइन मिली. पकड़ी गई 4 किलो हेरोइन की बाजार में 200 करोड़ रुपये कीमत होने का अंदाजा है.

गौरतलब है कि 13/14 सितंबर 2022 की रात के दौरान,  खुफिया इनपुट पर आईसीजी ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के करीब के क्षेत्र में गश्त के लिए रणनीतिक रूप से दो तेज इंटरसेप्टर श्रेण की बोट –  C-408 और C-454 को तैनात किया था. इसी दौरान, एक पाकिस्तानी नाव को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से चलते हुए देखा गया.  पाकिस्तानी नाव ने भारतीय जहाजों को चकमा देने की कोशिश की लेकिन आखिरकार उसे पकड़ने में भारतीय दल को सफलता मिल गई. सभी एजेंसियों द्वारा आगे की संयुक्त जांच के लिए नाव को जाखाऊ ले लाया जा रहा है.

भारतीय जलक्षेत्र में 6 मील अंदर आ गई थी पाकिस्तानी नाव


संयुक्त अभियान की जानकारी देते हुए ICG अधिकारी ने कहा, ‘संयुक्त अभियान में भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात एटीएस ने भारतीय जलक्षेत्र में 6 मील अंदर एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा जिसमें 40 किलोग्राम ड्रग्स था जिसकी कीमत 200 करोड़ रुपए है. गुजरात में जखाऊ तट से 33 समुद्री मील दूर आईसीजी की दो फास्ट अटैक बोट ने पाकिस्तानी नाव को पकड़ा.’ उन्होंने कहा कि  आगे की जांच के लिए पाकिस्तानी क्रू को नाव के साथ जखाऊ लाया जा रहा है.

बता दें पिछले एक साल में भारतीय तटरक्षक बल और एटीएस, गुजरात द्वारा यह पांचवां संयुक्त अभियान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.