Sunday, November 27th, 2022

दवा के नाम पर चल रही थी दारू की तस्करी, चंदौली पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का धंधा:-

उत्तर प्रदेश के चंदौली में पुलिस ने शराब तस्करी के एक ऐसे मामले का खुलासा किया है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. शराब तस्कर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए दवा के नाम पर दारू की तस्करी कर रहे थे. चंदौली पुलिस ने तस्करी के इस मामले का खुलासा करते हुए अंग्रेजी शराब की साढ़े तीन सौ से ज्यादा पेटीयां बरामद की हैं. इनकी कीमत तकरीबन ₹6500000 बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है

अहम बिंदु

यह शराब हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी लेकिन उत्तर प्रदेश- बिहार बॉर्डर पर स्थित चंदौली जिले की पुलिस की चौकसी के चलते शराब तस्करों के मंसूबों पर पानी फिर गया. पुलिस ने शराब तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और अवैध शराब की खेप को जब्त कर लिया है.

दरअसल बिहार में पिछले कई सालों से शराब बंदी कानून लागू है. कानून के लागू होने के बाद से ही अन्य प्रदेशों से शराब की तस्करी का जो सिलसिला शुरू हुआ था वह अभी तक बदस्तूर जारी है. शराबबंदी क़ानून लागू होने के बाद शराब तस्करों की चांदी हो गई और वह अन्य प्रदेशों से शराब की खेप बिहार में पहुंचाने लगे. जब पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू की तो पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए शराब तस्कर अलग अलग तरीके से शराब की तस्करी करने लगे.

  • चंदौली पुलिस ने जिस शराब तस्करी के मामले को पकड़ा है उसमें भी इन शराब तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए अनोखा तरीका इजाद किया था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शराब तस्करों ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए फर्जी दवाइयों की बिल्टी बनवाई थी. हरियाणा से शराब की खेप लेकर निकलने के बाद जहां भी पुलिसकर्मियों ने उनकी गाड़ी की जांच की तो शराब तस्करों ने दवा की बिल्टी दिखाई और कहा कि गाड़ी में दवा लोड है
  • जब डीसीएम गाड़ी का ड्राइवर शराब की खेप को लेकर चंदौली से गुजर रहा था तो चेकिंग के दौरान पुलिस ने इसे रोका. पूछताछ करने पर ट्रक के ड्राइवर ने चंदौली पुलिस को भी दवा की बिल्टी दिखाई. पुलिस ने को शक हुआ और डिसीएम ट्रक की तलाशी ली गई. ट्रक में अंग्रेजी शराब की 365 पेटियां भरी हुई थीं जिन्हें बिहार ले जाया जा रहा था.
  • पुलिस ने इस मामले में डीसीएम ट्रक के क्लीनर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और शराब तस्करों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी हैं. चंदौली के पुलिस अधीक्षक के अनुसार शराब तस्करों के गैंग को गिरफ्तार करने के बाद गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.