Sunday, November 27th, 2022

उत्तरकाशी में एवलॉन्च, 2 की मौत:पर्वतारोहण संस्थान के 26 ट्रेनी अब भी फंसे, रेस्क्यू में जुटीं सेना-NDRF

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में मंगलवार को एवलांच आया। यह घटना द्रौपदी का डांडा नाम की जगह पर हुई, जहां आमतौर पर पर्वतारोहियों को ट्रेनिंग दी जाती है। ट्रेनिंग के लिए नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (NIM) के 28 ट्रेनी गए थे। इनमें दो की मौत हुई है। घायलों को रेस्क्यू किया जा रहा है।

राज्य के CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के लिए सेना की मदद मांगी है। SDRF(स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के DIG रिद्धिम अग्रवाल ने जानकारी दी कि SDRF की टीम कैंप के लिए टेक ऑफ कर चुकी है।

12 दिन में 3 बार एवलांच आया

इससे पहले 1 अक्टूबर को केदारनाथ मंदिर के करीब एवलांच हुआ था। वहीं, 23 सितंबर को मंदिर से करीब 5 किमी पीछे बने चौराबाड़ी ग्लेशियर में एवलांच आया था। इसका भी वीडियो सामने आया था। रुद्रप्रयाग के डिजास्टर मैनेजमेंट अधिकारी एनएस रजवार ने बताया था कि यह काफी छोटा एवलांच था। दोनों ही एवलांच में नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली

रक्षा मंत्री आज देहरादून पहुंचेंगे, 2 दिन का उत्तराखंड दौरा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज दो दिन के दौरे पर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज दो दिन के दौरे पर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज से शुरू होने वाले दो दिन के दौरे पर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। वे आज देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। देहरादून में सेना से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं, बुधवार को चमोली जिले में इंडो- चीन बॉर्डर पर आर्मी और ITBP के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.