Sunday, November 27th, 2022

अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर के तीन दिनी दौरे पर:वैष्णो देवी मंदिर में करेंगे पूजा; पहाड़ियों को SC का दर्जा देने की कर सकते हैं घोषणा

अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर आज जम्मू-कश्मीर पहुंचेंगे। यात्रा के पहले दिन राजौरी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही वहां कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। 4 अक्टूबर की सुबह वैष्णो देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। पूजा करने के बाद जम्मू में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। 5 अक्टूबर को वह श्रीनगर के राजभवन में होने वाली बैठक में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। श्रीनगर और बारामूला में अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात भी करेंगे।

अमित शाह का जम्मू दौरा 30 सितंबर के लिए तय किया गया था, लेकिन घाटी में लगातार हो रहे आतंकी हमले को देखते उनके शेड्यूल में बदलाव किया गया था। 27 सितंबर को इसे स्थगित कर दिया गया।

अमित शाह का जम्मू दौरा 30 सितंबर के लिए तय किया गया था, लेकिन उनके शेड्यूल में बदलाव किया गया।

अमित शाह का जम्मू दौरा 30 सितंबर के लिए तय किया गया था, लेकिन उनके शेड्यूल में बदलाव किया गया।

पहाड़ियों को मिल सकता है ST का दर्जा
अमित शाह के पहुंचने से पहले ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि 4 अक्टूबर की सुबह माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने के बाद वह राजौरी के लिए उड़ान भरेंगे, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पहाड़ियों को अनुसूचित जनजाति (ST) का दर्जा देने की घोषणा कर सकते हैं। जम्मू-कश्मीर के राजौरी, हंदवाड़ा,पुंछ और बारामूला में पहाड़ियों की बड़ी आबादी है।

LG के साथ शाह करेंगे बैठक

अम‍ित शाह 4 अक्टूबर की शाम श्रीनगर पहुंचेंगे। यहां कई भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे। श्रीनगर में शाह उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक में भाग लेंगे। बैठक में पुलिस, सीएपीएफ और जम्मू-कश्मीर और केंद्र की खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

अम‍ित शाह 4 अक्टूबर की शाम श्रीनगर पहुंचेंगे। यहां कई भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे।

अम‍ित शाह 4 अक्टूबर की शाम श्रीनगर पहुंचेंगे। यहां कई भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे।गृहमंत्री के दौरे से पहले 28 सितंबर को ऊधमपुर में 8 घंटे के अंतराल में बसों में दो ब्लास्ट हुए। पहला ब्लास्ट बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे दोमेल चौक पर पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक खाली बस में हुआ। इसमें 2 लोग घायल हुए थे। दूसरा ब्लास्ट गुरुवार सुबह 6 बजे बस स्टैंड पर खड़ी एक खाली बस में हुआ। इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.