Sunday, November 27th, 2022

टीचर, कंडक्टर सहित भरी जा रही हैं 10 हजार पोस्ट:पुलिस विभाग में SI बनने का मौका, एजुकेशन डिपार्टमेंट में शिक्षक की रिक्तियां, सैलरी होगी 35 हजार

युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका आया है। हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में करीब 8 हजार टीजीटी और जेबीटी टीचर की वैकेंसी भरी जा रही हैं। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश परिवहन विभाग में कंडक्टर और पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। बैंक में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए भी खुशख़बरी है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कुल 110 पदों के लिए भर्ती निकाली है।

आइए पहले बात करते हैं हरियाणा में निकली 7 हजार से ज्यादा टीजीटी के पदों के बारे में।

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन भर रहा है 7471 टीजीटी पद

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने टीजीटी पदों पर बंपर भर्ती (HSSC TGT Recruitment 2022) निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से टीजीटी के कुल 7,471 पदों को भरा जाएगा। इन पदों (Haryana TGT Vacancy) पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट https://hssc.gov.in/ पर जाकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर पाएंगे। कैंडिडेट ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2022 से शुरू होगी।

महत्वपूर्ण तारीखें

  • ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 5 अक्टूबर 2022
  • आवेदन की आखिरी तारीख- 26 अक्टूबर 2022
  • फीस भरने की आखिरी तारीख- 28 अक्टूबर 2022

ये है आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट की आयु 18 र्ष से 42 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट को नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन (Haryana TGT Vacancy Notification 2022) पढ़ लें।

एजुकेशन क्वालिफीकेशन

टीजीटी पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट के लिए आवश्यक है कि कक्षा 10 तक हिंदी या संस्कृत विषय के साथ पास की हो। कैंडिडेट के लिए यह भी आवश्यक है कि HTET और STET में सफल होना चाहिए। हर पद के लिए विशिष्ट योग्यता भर्ती के नोटिफिकेशन में पूरी जानकारी दी गई है।

एप्लीकेशन फीस

जो भी जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 150 रुपये देने होंगे।

35 हजार तक होगी सैलरी

टीजीट पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट को सैलरी के तौर पर 9,300 से 34,800 रुपये देय होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.