Sunday, November 27th, 2022

लखीमपुर खीरी में भीषण सड़क हादसा! ट्रक और निजी बस की भिड़ंत में हादसे में 8 नहीं 6 लोगों की हुई मौत, PMO की ओर से की गई बड़ी घोषणा, 23 घायल

लखीमपुर खीरी जिले में ईसानगर थाना क्षेत्र के खमरिया पुलिस चौकी के पास शारदा नदी के पुल पर बुधवार को दर्जनों यात्रियों से भरी एक निजी बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई. इसके चलते निजी बस में बैठे 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 23 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं. वहीं प्रधानमत्री कार्यालय (PMO) की ओर से मृतकों के परिवार वालों को दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद (Financial Compensation) की घोषणा की है।

बताया जा रहा है कि धौरहरा से करीब 50 यात्रियों को लेकर एक निजी बस सुबह करीब साढ़े सात बजे लखीमपुर आ रही थी. तभी ईसानगर थाना क्षेत्र के खमरिया पुलिस चौकी के पास शारदा नदी के पुल पर लखीमपुर की ओर से बहराइच जा रहे एक ट्रक से टकरा गई. बस में बैठे 6 की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, करीब 23 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

आपको बता दें कि घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गई है और राहत कार्यों का कार्य शुरू हो गया है.
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है. साथ ही दुर्घटना में घायल लोगों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही राहत कार्य को युद्ध स्तर पर चलाने के आदेश भी जारी किए हैं.

जिलाधिकारी ने जारी किया अपना बयान

वहीं समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि पहले मौके से सूचना मिली थी कि (8 लोगों) की मौत हो गई है, लेकिन अब आधिकारिक तौर पर 6 की मौत हुई हैं। दो गंभीर रूप से घायल हैं। पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी बता दें कि हादसे के बाद यहां आठ लोगों की मौत के बारे में जानकारी दी गई थी। फिलहाल सभी घायलों को आस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.