Friday, November 25th, 2022

साउथ अफ्रीका के खिलाफ उमेश-अय्यर को मौका:हार्दिक और भुवी को रेस्ट, आज के टी-20 में अर्शदीप की वापसी हो सकती है

तेज गेंदबाज उमेश यादव, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऑल राउंडर शहबाज अहमद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए हैं, जबकि चोटिल दीपक हुड्‌डा पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। तीन मुकाबलों की सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे से तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

BCCI ने बताया- ‘दीपक हुड्‌डा बैक इंजरी से जूझ रहे हैं और मोहम्मद शमी कोरोना से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। ये दोनों सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार भी कंडीशनिंग के लिए बेंगलुरू में हैं। ऐसे में सिलेक्शन कमेटी ने मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव और दीपक हुड्‌डा की जगह श्रेयस अय्यर को चुना है। शहबाज अहमद को भी मौका दिया गया है।’

इस बदलाव के कई मायने
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले से ठीक पहले टीम इंडिया में बदलाव के कई मायने हैं। 18 दिन बाद टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है, लेकिन टीम इंडिया को अब भी सटीक कॉम्बिनेशन की तलाश हैं। उसके कुछ खिलाड़ी अब भी फिटनेस तलाश रहे हैं, तो कुछ आउट ऑफ फार्म हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप टीम में बदलाव संभव है।

अर्शदीप की वापसी तय
BCCI ने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की वापसी के संकेत दिए हैं। उसने बताया कि अर्शदीप तिरुवनंतपुरम में टीम से जुड़ गए हैं। पंजाब का रहने वाले यह तेज गेंदबाज एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर चुका है और वर्ल्ड कप की टीम का भी हिस्सा है।यह है टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्शल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शहबाज अहमद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.