पाकिस्तान में मंत्री का इस्तीफा|hindi news

पाकिस्तान में मंत्री का इस्तीफा|hindi news

pakistani-law-minister-resign-hindi-news

इस्लामाबाद,पाकिस्तान — कल यहाँ कानून मंत्री जाहिद हामिद के इस्तीफे के बाद कट्टरपंथी धार्मिक समूहों से जुड़े प्रदर्शनकारियों ने इस्लामाबाद और कई अन्य शहरों में अपना प्रदर्शन बंद कर दिया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रदर्शनकारियों की  प्रमुख मांगों को स्वीकार कर लिए जाने के बाद जिसमे कि कानून में किया गया संशोधन वापसी लेना और  देश के कानून मंत्री जाहिद हामिद के इस्तीफे की मांगे थी |इन दोनों मांगो के पूरी होने के बाद टीएलवाई प्रमुख खादिम हुसैन रिजवी ने देश भर में अपने अनुयायियों को धरना खत्म कर अपने घर लौटने का आदेश दिया।

दरअसल प्रदर्शनकारी कानून मंत्री द्वारा संसद में चुनाव संसोधन सम्बंधित लाये गये कानून का विरोध कर रहे थे और उनके इस्तीफे की मांग को लेकर देशभर में हिंसक विरोधी प्रदर्शन करने लगे और इस्लामाबाद –रावलपिंडी समेत कई महत्वपूर्ण हाईवे जाम कर दिये थे |



इस बीच पाकिस्तान रेडियो की खबर के अनुसार, कानून और संसदीय कार्य मंत्री हामिद ने देश को  इस संकट की स्थिति से बाहर निकलने के लिए अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को सौंप दिया। रात को प्रदर्शनकारियों और सरकार के बीच हुए समझौते के बाद हामिद ने इस्तीफा दिया है।

कृपया हमे facebook,twitter,google+ पर फॉलो करना न भूले |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *